Tuesday , May 28 2024
Home / MainSlide / पाकिस्तान आतंकी ढांचे और आतंकवादी संगठनों पर करे कार्रवाई-भारत

पाकिस्तान आतंकी ढांचे और आतंकवादी संगठनों पर करे कार्रवाई-भारत

नई दिल्ली09 मार्च।भारत ने कहा है कि अगर पाकिस्‍तान नए विचारों के साथ नया पाकिस्‍तान बनने का दावा करता है तो उसे अपने यहां मौजूद आतंकी ढांचे और आतंकवादी संगठनों पर नई कार्रवाई करनी चाहिए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्‍तान को, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लगातार किए जा रहे अपने दावों के अनुरूप सीमापार से आतंकवाद को समाप्‍त करना चाहिए।उन्होने कहा कि भारत की कार्रवाई सैन्‍य ठिकानों पर नहीं बल्कि जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी शिविरों के खिलाफ थी। कारवाई इसलिए जरूरी थी क्‍योंकि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान अपने देश में आतंकवादियों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा था।

उन्होने कहा कि पाकिस्‍तान को अब उसके शब्‍दों से नहीं बल्कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से आंका जाएगा। उन्‍होंने कहा कि भारत अंतर्राष्‍ट्रीय समुदाय को यह विश्‍वास दिलाने के लिए दृढ संकल्‍प है कि पाकिस्‍तान को विश्‍वसनीय, प्रमाणिक और लगातार कार्रवाई के लिए विवश करने की जरूरत है।श्री कुमार ने कहा कि यदि पाकिस्‍तान यह दावा करता है कि उसके पास भारत के दूसरे विमान को गिराने की वीडियो रिकार्डिंग है तो उसने इसे अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को क्‍यों नहीं दिखाया।

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान के, एफ-16 विमान का इस्‍तेमाल करने और विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा इसे गिराए जाने के इलेक्‍ट्रॉनिक सुबूत हैं और प्रत्‍यक्षदर्शियों ने भी यह दावा किया है।उन्‍होंने कहा कि केवल एफ-16 के जरिए ही इस्‍तेमाल की जा सकने वाली एमराम मिसाइल के सबूत भी मीडिया को दिखाए गए हैं।