Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / घोषणा पत्र में किए वादों का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया स्वागत

घोषणा पत्र में किए वादों का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया स्वागत

रायपुर 02 अप्रैल।लोकसभा चुनाव के कांग्रेस घोषणा पत्र “जन आवाज” का स्वागत करते हुये छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि इस घोषणापत्र में “न्याय” गरीबो को 7200 रू. प्रति साल की घोषणा कर गरीबों को सबसे उपर रखा गया है।

श्री त्रिवेदी ने यहां जारी बयान में कहा कि जन आवाज में रोजगार, किसान, व्यापार व्यवसाय उद्योग धंधो की तरक्की, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के हित को प्राथामिकता दी गयी है।गरीबो को रोजगार देकर और सरकारी मद्द की राशि से अर्थ व्यवस्था मजबूत बनेगी और व्यापार व्यवसाय उद्योग धंधों की प्रगति होगी। महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी में 100 दिन न्यूनतम रोजगार गारंटी को बढ़ाकर 150 दिन किया जायेगा। भावी पीढ़ीयो के भविष्य के लिये शिक्षा पर जीडीपी का 6 प्रतिशत खर्च किया जायेगा।

उन्होने कहा कि सरकारी अस्पतालों को सर्व सुविधा सयंत्र बनाकर सबको स्वास्थ्य सुविधायें उपल्ब्ध करायेंगे। 22 लाख युवाओं को 6 माह में सरकारी नौकरियां दी जायेगी। ग्राम पंचायतो में 10 लाख नौकरियां नौजवानों को दी जायेगी। गरीब से गरीब अच्छे अस्पतालो में इलाल करा सकेंगे। हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ सुविधायें निःशुल्क मिलेंगी, सबको इलाज की सुविधा होगी। सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर और मजबूत बनाया जायेगा।