Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

दुर्ग 23 अप्रैल।दुर्ग लोक सभा क्षेत्र में मतदान शान्तिपूर्ण सम्पन्न हो गया।सबसे ज्यादा पाटन विधानसभा क्षेत्र में 73 प्रतिशत वहीं अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में 56 प्रतिशत मतदान होने की जानकारी मिल रही है।अंतिम मतदान का प्रतिशत देर रात्रि तक जारी होने की संभावना है।

चुनाव में आधा दर्जन से ज्यादा दुल्हा दुल्हनों ने मतदान केन्द्र पर पहुँचकर अपने मत का प्रयोग किया। दुर्ग विधानसभा के सिद्धार्थ नगर में शनिचरी बाजार मतदान केन्द्र में दूल्हे राजा पूरी बारात लेकर बैंड बाजे के बीच मतदान किया वहीं दुर्ग शहर से लगे ग्राम कोटनी ऐसी तस्वीर सामने आयी जहाँ दुल्हन बनने जा रही दो वधु हल्दी लगाकर गाँव के मतदान केन्द्र पर पहुँची और अपना अमूल्य वोट डाला। इसी प्रकार दुर्ग के ब्राम्हण पारा निवासी वर्धमान पारख अपनी नई दुल्हनिया को लेकर जेआरडी स्कूल मतदान केन्द्र पर पहुँचे और मत का प्रयोग किया। वर्धमान की आज ही राजनांदगाँव में शादी हुई है।

मतदान में युवाओं महिलाओं समेत हर वर्ग के लोगों में उत्साह देखा गया। शहर एवं आऊटर के मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी रहीं। लेकिन तेज धूप होने के साथ ही मतदाताओं की लाईनें छोटी होती गई। दोपहर पश्चात मतदान केन्द्रों में पुन: एक बाद भीड़ बढऩे लगी। दुर्ग लोक सभा का चुनाव पहली बार बिना किसी नोकझोंक, छुटपुट वारदात के बिना शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुआ।मतदान को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया, पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह था।

प्रदेश के मंत्रियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने वीआईपी कल्चर का त्याग करते हुए आम मतदाताओं की तरह कतारबद्ध हो अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग लोकसभा के गृहग्राम कुरुदडीह में परिवार सहित मताधिकार का प्रयोग किया। भाजपा के प्रत्याशी विजय बघेल ने पत्नी के साथ स्कूटी में हेलमेट लगाकर सेक्टर-5 बीएसपी स्कूल तथा कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर ने शुभ मुहूर्त में ग्राम मतवारी के मतदान केन्द्र में मतदान किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ग्राम-पऊवारा, काँग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री मोती लाल वोरा, दुर्ग विधायक अरूण वोरा ने परिवार सहित आर्य समाज स्कूल, भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सभा सांसद डॉ.सरोज पाण्डेय ने गुरूनानक स्कूल दूर्ग, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने सेक्टर 9 स्कूल, भिलाई विधायक एंव महापौर देवेन्द्र यादव ने पानी टंकी के पास कैलाश नगर, वैशालीनगर विधायक विद्यारतन भसीन शासकीय कन्य स्कूल वैशालीनगर, दुर्ग रेन्ज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता व पूर्व विधायक बी.डी.कुरैशी भिलाई महिला महाविद्यालय ने लाईन में लगकर मतदान किया।

झारखंड के सीएम रघुवर दास की बेटी-दामाद ने अपने परिवार सहित मताधिकार का प्रयोग कर देश के निर्माण में अपनी अहम भागीदारी निभाई। दुर्ग के मुक्तनगर मतदान केंद्र में सभी ने लाइन में लगकर मतदान किया। सीएम रघुवर दास की बेटी रेनू साहू, दामाद यशपाल साहू के साथ उनकी मां शकुन्तला साहू, छोटे भाई और बहू पूनमचंद-हेमलत और गौरव-सरला साहू ने भी मतदान किया।मतदान के दौरान सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम रही।कहीं-कहीं पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते कुछ समय के लिए मतदान में अवरोध उत्पन्न हुआ।