Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / डीजीपी ने जनसमस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के लिए दिए सख्त निर्देश

डीजीपी ने जनसमस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के लिए दिए सख्त निर्देश

रायपुर 08 मई।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को हमेशा मुस्तेद रहकर उनकी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

श्री अवस्थी ने आज यहां रायपुर, दुर्ग तथा बिलासपुर रेंज के पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया।उन्होंने संबंधित पुलिस अधीक्षकों से जिलेवार लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर इनका शीघ्रता से निराकरण के लिए निर्देशित किया। बैठक में पुलिस महानिदेशक (गुप्त वार्ता) संजय पिल्ले, पुलिस महानिदेशक (योजना प्रबंध) आर.के. विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भी उपस्थित थे।

बैठक में लंबित मर्ग, लंबित 173 (8) के प्रकरण, लंबित गुम बच्चों के प्रकरण, लंबित शिकायत, दुर्घटना से होने वाली मृत्यु पर नियंत्रण, सम्पत्ति संबंधी अपराधों के निराकरण, वारंट तामीली, गुण्डा तत्वों की निगरानी, आपराधिक प्रकरणों के निराकरण में दिए जाने वाले दण्ड एवं ईनाम, अनियमित वित्तीय कम्पनियों की धन वापसी सहित कानून एवं व्यवस्था से संबंधित विभिन्न विषयों की विस्तार से समीक्षा की गयी। स्टूटेंड पुलिस कैडेट योजना के प्रगति की जानकारी ली गयी।

बैठक में शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारों को दिए जाने वाले अनुकम्पा नियुक्ति एवं देयत्व के  लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की गयी। बैठक में पास्कों एक्ट के प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करने के निर्देश दिए गए। साथ ही विभाग के तकनीकी शाखा को और अधिक मजबूत बनाने विभिन्न नवीन तकनीकों का प्रयोग करने कहा गया।