Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / डाक्टरों को सुरक्षा देने के लिए ममता को हर्षवर्धन ने लिखा पत्र

डाक्टरों को सुरक्षा देने के लिए ममता को हर्षवर्धन ने लिखा पत्र

नई दिल्ली 14 जून।केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा0 हर्षवर्धन ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर राज्‍य में डाक्‍टरों के आंदोलन का सद्भावपूर्ण समाधान सुनिश्चित करने और उन्‍हें काम करने के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्‍ध कराने का आग्रह किया है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि अस्‍पतालों में सुरक्षा उपलब्‍ध कराने के मामले में वे गृह मंत्रालय से विचार-विमर्श करेंगे और राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों तथा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों से भी इस पर चर्चा करेंगे ताकि भविष्‍य में ऐसी घटनाएं न हों और डाक्‍टरों को काम करने के लिए सुरक्षित माहौल मिले।डा0 हर्षवर्धन ने रोगियों और उनके परिवार के सदस्‍यों से भी आग्रह किया वे डाक्‍टरों को उनके कार्य में सहयोग करें।

इस बीच  कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एक मरीज के परिजनों द्वारा दो जूनियर डॉक्‍टरों पर हमले के विरोध में राज्य के अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों की जारी हड़ताल पर कोई भी अंतरिम आदेश पारित करने से आज मना कर दिया। मुख्य न्यायाधीश टी बी एन राधाकृष्णन और न्यायमूर्ति सुव्रा घोष की खंडपीठ ने राज्य सरकार से कहा कि वह इन डॉक्टरों को काम पर लौटने और रोगियों को सामान्य सेवाएं प्रदान करने के लिए कहे। पीठ ने याचिका की अगली सुनवाई 21 जून तय की है।