Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / पुलिस परिवारों के बच्चों के मार्ग दर्शन के लिए ‘अभिव्यक्ति’ समूह का गठन

पुलिस परिवारों के बच्चों के मार्ग दर्शन के लिए ‘अभिव्यक्ति’ समूह का गठन

रायपुर 19 फरवरी।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने पुलिस परिवारों के कॉलेज में पढ़ रहे बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए एवं जीवन में सफलता के उच्चतम आयामों (आसमान) को छूने के लिए ‘अभिव्यक्ति’ नामक समूह का गठन किया है।

पुलिस परिवारों के विद्यार्थी इसके माध्यम से पुलिस महानिदेशक से सीधे संवाद स्थापित कर जीवन के लिए लक्ष्य का निर्धारण कर इसके लिए सही मार्ग चुनने हेतु मार्गदर्शन प्राप्त कर सकतें है।

श्री अवस्थी ने बताया कि पुलिस परिवार के बच्चों के उच्च शिक्षा तथा केरियर निर्माण के लिए विभिन्न तरह की कोचिंग और रायपुर में रहने संबंधी आवश्यक सुविधाएं पुलिस विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी, साथ ही पुलिस लाईन स्थित पुलिस स्कूल भी शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा।उन्होने बताया कि   पुलिस मुख्यालय द्वारा पुलिस परिवारों के स्नातक या इससे ऊपर की कक्षाओं में अध्ययनरत प्रदेश भर के दो हजार से अधिक छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है।

पुलिस महानिदेशक ने प्रथम चरण में आज धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद और बालोद जिले से आये पुलिस परिवारों के 60 अध्ययनरत् बच्चों से मुख्यालय अटन नगर रायपुर में मुलाकात की। श्री अवस्थी ने इन मेघावी छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए उनसे हाथ मिलाया और उनका परिचय प्राप्त किया।उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार के बच्चे, एनआईटी, मेडिकल, इंजीनियरिंग, नर्सिंग सहित विभिन्न अच्छे पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत् हैं। यह गौरव की बात है कि यहां आये छात्र-छात्राओं में 16 बच्चे 12वीं की कक्षाओं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले हैं।