Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / गांधी जी के सपनों को सही मायने में बघेल कर रहे साकार-गहलोत

गांधी जी के सपनों को सही मायने में बघेल कर रहे साकार-गहलोत

रायपुर 27 सितम्बर।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को सही मायने में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल साकार कर रहे है।

श्री गहलोत छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान आज श्री बघेल के साथ रायपुर जिले के विकासखण्ड आरंग में आदर्श गौठान बनचरौदा देखने पहुंचे। श्री गहलोत और उनके साथ आए मंत्रीगणों ने महुएं पेड़ के छांव तले गौठान में एक साथ मौजूद सैकड़ों गायों, स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा गौठान के गोबर से बनाये पूजन सामग्री, सौंदर्य प्रसाधन, जैविक खाद, औषधि, कुटीर उद्योग के माध्यम से दोना-पत्तल तैयार करने के साथ आत्म निर्भरता की ओर ग्रामीण महिलाओं के बढ़ते कदम को देखकर सराहना की।

श्री गहलोत ने सरकार की नरवा, गरूवा, घुरवा एवं बाड़ी विकास योजना के कार्यों को एक नवाचार बताते हुये छत्तीसगढ़ सरकार की मुक्तकंठ से प्रशंसा की और राजस्थान में भी नंदी गौशाला स्थापित कर इस नवाचार को अपनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का सपना था कि वे कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ ही ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाये। उसे आर्थिक रूप से सक्षम बनाये। छत्तीसगढ़ में आने और गौठान के माध्यम से हो रहे कार्यों को देखने के बाद यह स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री गांधी जी के सपनों को सही मायने में साकार कर रहे है।

इस अवसर पर राजस्थान के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, गौ-पालन मंत्री गोपाल बाडि़हया एवं विधायक रोहित वोहरा के अलावा छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया, अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू, धरसीवा विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे।