Monday , June 17 2024
Home / MainSlide / गांधी की शिक्षा से दुनिया के सामने मौजूद चुनौतियों का हो सकता हैं समाधान- मोदी

गांधी की शिक्षा से दुनिया के सामने मौजूद चुनौतियों का हो सकता हैं समाधान- मोदी

अहमदाबाद/नई दिल्ली 02 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि महात्मा गांधी की शिक्षा से दुनिया के सामने मौजूद चुनौतियों का समाधान हो सकता है।

श्री मोदी ने आज यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र में गांधीजी की 150वीं जयंती का उल्‍लेख बड़े जोश से किया गया है।उन्होने कहा कि विश्व स्तर पर भारत का कद बढ़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलाव के मामलों में भारत सबसे आगे है।

प्रधानमंत्री ने बाद में साबरमती आश्रम का दौरा किया और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।श्री गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि स्‍वच्‍छ भारत अभियान से लोगों का जीवन स्‍तर ऊंचा उठा है।उन्होने कहा कि..मुझे संतोष इस बात का है कि स्‍वच्‍छता की वजह से गरीब का इलाज पर होने वाला खर्च अब कम हुआ है। ग्रामीण इलाकों, आदिवासी अंचलों में लोगों को रोजगार के नए अवसर मिले। स्‍वच्‍छ भारत अभियान जीवन रक्षक भी सिद्ध हो रहा है और जीवन स्‍तर को ऊपर उठाने का काम भी कर रहा है..।

इससे पहले आज सुबह राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी, कई केन्‍द्रीय मंत्रियों और भाजपा तथा विपक्ष के नेताओं ने नई दिल्ली में राजघाट स्थित बापू की समाधि पर पुष्‍पांजलि अर्पित की।