Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में कक्षा पहली और दूसरी की परीक्षा एप्प के माध्यम से

छत्तीसगढ़ में कक्षा पहली और दूसरी की परीक्षा एप्प के माध्यम से

रायपुर, 10 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ में हिन्दी और सी.बी.एस.ई. अंग्रेजी माध्यम के समस्त शासकीय विद्यालय में कक्षा पहली से आठवीं तक की राज्य स्तरीय सावधिक आकलन (PA-1) परीक्षा 14 से 22 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है। राज्य में पहली बार एप्प के माध्यम से कक्षा पहली और दूसरी की परीक्षाएं होगी।

स्कूल शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कक्षा तीसरी से आठवीं तक सावधिक आकलन होगा। एक दिन पहले पासवर्ड दिया जाएगा, यह पासवर्ड प्रोटेक्टड होगा। कक्षा पहली और दूसरी के आकलन में प्राप्त अंको की तुरंत एप्प में एन्ट्री हो जाएगी। कक्षा तीसरी से आठवीं तक के अंको का डाटा की प्रविष्टि उत्तरपुस्तिका जांचने के बाद होगी।

परीक्षा के एक दिन पूर्व पासवर्ड जिला शिक्षा अधिकारियों, टीम्स-टी एप्प और अन्य संसाधनों में उपलब्ध करा दिए जाएंगे। शालाओं के शिक्षक, प्रधानपाठक और जिला शिक्षा अधिकारी इस पासवर्ड का उपयोग कर प्रश्न पत्रों को ओपन कर परिक्षाएं सम्पन्न कराएंगे। पासवर्ड नहीं होने पर भी यह प्रश्न पत्र नेट कनेक्टिविटी वाले स्थान पर डाउनलोड किए जा सकते है। शालाओं में नेट कनेक्टिविटी नहीं होने पर भी इसे पासवर्ड डालकर खोला जा सकेगा।