Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार अंतिम चरण में

हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार अंतिम चरण में

चंडीगढ़/मुबंई 18 अक्टूबर।हरियाणा और महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है। प्रचार के लिए अब केवल एक दिन शेष है।विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्‍ठ नेता मतदाताओं को लुभाने रैलियां कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने हरियाणा के गोहाना में एक रैली में कहा कि राज्‍य में भाई-भतीजावाद की जगह व्‍यक्तिगत योग्‍यता ने ले ली है।श्री मोदी ने कहा कि सोनीपत का सम्‍बन्‍ध किसान, जवान और पहलवान से है और भाजपा ने इस अवधारणा को बनाये रखने का प्रयास किया है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को हमारे हर काम से समस्‍या है, चाहे वह अनुच्‍छेद 370 हो, या सर्जिकल स्‍ट्राइक अथवा स्‍वच्‍छ भारत अभियान।

उन्होने कहा कि..कांग्रेस में भी जो आर्टिकल 370 को हटाने के सबसे मुखर विरोधी हैं ये ही टोली अब हरियाणा को संभालने के लिए आगे आ रही है।आप मुझे बताइए ये यहां के जवानों का अपमान है के नहीं है, यहां के शहीदों का अपमान है के नहीं है, यहां की वीर माताओं का अपमान है के नहीं..।

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में चुनाव रैली में आरोप लगाया  कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण अर्थव्‍यवस्‍था में मंदी आई है और देश में पिछले 40 वर्षों में बेरोज़गारी अपने चरम पर है।उन्‍होंने कहा कि जी एस टी ने छोटे व्‍यापारियों को बर्बाद कर दिया है। उन्‍होंने नोटबंदी को भी गलत बताया।

श्री गांधी ने कहा कि..किसान जो पूरी दुनिया को रास्‍ता दिखाता था, तेजी से आगे बढ़ता था और जो हिंदुस्‍तान की शांत सी अर्थव्‍यवस्‍था थी उसको बर्बाद कर दिया, नोट बंदी कर दी। अगर आप हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था को तेजी से आगे ले जाना चाहते हो एक ही रास्‍ता है हिन्‍दुस्‍तान के गरीब लोगों की जेब में चाहे वो किसान हो, चाहे वो मजदूर हो, चाहे वो बेरोजगार युवा हो उसके जेब में आपको पैसा डालना ही पड़ेगा।