Monday , June 24 2024
Home / MainSlide / जात पात को भूलकर राजपूत समाज गरीब, असहाय, निर्धन लोगों की करे मदद- रमन

जात पात को भूलकर राजपूत समाज गरीब, असहाय, निर्धन लोगों की करे मदद- रमन

रायपुर 21 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राजपूत समाज से जात-पात को भूलकर गरीब, असहाय, निर्धन लोगों को साथ में लेकर चलने की अपील की है।

डा.सिंह ने राजपूत महिला एकता मंच व राजपूत नि:स्वार्थ सेवा संघ के तत्वाधान में आयोजित दशहरा मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज को एकजुट करने में क्षत्रियों की बड़ी भूमिका है अब सामाजिक जिम्मेदारियों को निर्वहन करने का समय है।हमें जात-पात को भूलकर गरीब, असहाय, निर्धन लोगों को साथ में लकर चलना होगा। राजपूतों को एकजुट होने के जरूरत है,ताकि समाज का बहुमूखी विकास हो सके समाज तभी आगे बढ़ता है जब समाज के लोग एक साथ एक मंच पर हों।

समारोह को पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह, विधायक रजनीश सिंह, विधायक रश्मि सिंह, श्रीमती ईला कलचुरी ने भी संबोधित किया। समारोह में महिलाओं को अत्मनिर्भर बनाने की दिशा में उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। प्रारंभ में अतिथियों ने शस्त्र पूजा कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। दहेज प्रथा को पूरी तरह से खत्म करने को लेकरजागरूकता अभियान चलाने के लिए।

बैठक में आगामी समय में सामूहिक आदर्श विवाह कराये जाने पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के शुरूआत में पारम्परिक घूमर नृत्य का प्रदर्शन गरिमा ठाकुर व उनके गु्रप द्वारा किया गया। साथ ही पारम्परिक परंपरागत परिधान में ऩृत्य का जलवा बिखेरा जा रहा था। कार्यक्रम के प्रारंभ में राजपूत महिला एकता मंच की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ठाकुर ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतिवेदन पढ़ा। कार्यक्रम का संचालन सचिव महिमा ठाकुर ने व आभार प्रदर्शन नीतू सिंह ने किया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मंत्री टी.एस.सिंहदेव,विधआयक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव, श्रीमती वीणा सिंह भी शामिल हुई।