Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / मोदी ने अयोध्या फैसले पर लोगों को धैर्य, संयम और परिपक्वता के लिए दिया धन्यवाद

मोदी ने अयोध्या फैसले पर लोगों को धैर्य, संयम और परिपक्वता के लिए दिया धन्यवाद

नई दिल्ली 24 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है अयोध्‍या भूमि मामले पर उच्‍चतम न्‍यायालय के हाल के फैसले का पूरे देश ने दिल खोलकर, पूरी सहजता और शांति से स्‍वागत किया है। उन्‍होंने लोगों को उनके धैर्य, संयम और परिपक्‍वता के लिए धन्‍यवाद दिया।

श्री मोदी ने आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में आज कहा कि राम मंदिर पर जब फ़ैसला आया तो पूरे देश ने उसे दिल खोलकर गले लगाया। पूरी सहजता और शांति के साथ स्वीकार किया।उन्होने कहा कि..आज,‘मन की बात’ के माध्यम से मैं देशवासियों को साधुवाद देता हूँ, धन्यवाद देना चाहता हूँ। उन्होंने, जिस प्रकार के धैर्य, संयम और परिपक्वता का परिचय दिया है। मैं, उसके लिए विशेष आभार प्रकट करना चाहता हूँ..।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सभ्‍यता, संस्‍कृति और भाषाएं पूरी दुनिया को विविधता में एकता का संदेश देती हैं।  देश में सैंकड़ों भाषायें सदियों से पुष्‍पित और पल्वित होती रही हैं। श्री मोदी ने कहा कि संयुक्‍त राष्‍ट्र ने 2019 को अंतर्राष्‍ट्रीय मातृभाषा वर्ष घोषित किया है और उन भाषाओं को संरक्षित करने पर जोर दिया जा रहा है जो विलुप्‍ति की कगार पर हैं। श्री मोदी ने उत्‍तराखण्‍ड में अपनी भाषा के संरक्षण के लिए एक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा शुरू की गई पहल की चर्चा भी की।