Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / गांधी जी के विचारों के अनुरूप बनाए विकास की नीति- भूपेश बघेल

गांधी जी के विचारों के अनुरूप बनाए विकास की नीति- भूपेश बघेल

दुर्ग 09 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शहरी विकास और शहरवासियों के जरूरतों को प्राथमिकता से पूरा करने का लक्ष्य रखने तथा गांधी जी के विचारों के अनुरूप बनाए विकास की नीति तय करने का आह्वान किया है।

श्री बघेल ने आज नगर निगम दुर्ग के नवनिर्वाचित महापौर एवं सभापति के कार्यभार ग्रहण समारोह में कहा कि अधोसंरचना से भी महत्वपूर्ण ऐसी नीतियां है, जिससे गरीब को सुख मिले, उसे आर्थिक संबल मिले, वो अपने पैरों पर खड़े हो सके।हमारी सारी नीतियां उन्हीं पर केंद्रित हैं।

उन्होंने कहा कि शहरों में मजदूर पूरा समय रोजी मजदूरी में लगा देते हैं, उनके पास समय नहीं होता कि वे अस्पताल जाएं। इसे ध्यान में रखते हुए हमने मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत ईलाज की सुविधा चौखट तक पहुंचाने की व्यवस्था की है, इसके साथ ही हाट बाजारों में हेल्थ कैंप भी शुरू किए है।

मुख्यमंत्री ने महापौर से कहा कि अभी सबसे पहले शहरी क्षेत्र में गौठान का काम शुरू कराएं, फिर डाग हाउस भी बनाएं। छोटे-छोटे सरोकारों से बड़े-बड़े कामों का रास्ता खुलता है। स्वच्छता और शहरी स्वास्थ्य सबसे अहम विषय है। उन्होंने कहा कि नये महापौर और सभापति ऊर्जावान और सक्रिय हैं वे निश्चित ही निगम को नई ऊँचाइयों में ले जाएंगे।

इस मौके पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि दुर्ग को नये सिरे से संवारने की बेला आई है। निश्चित ही महापौर और उनकी टीम इसे आगे तक ले जाएगी। कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए जो ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘ का नारा दिया है। उसका असर दिख रहा है।