Saturday , April 27 2024
Home / MainSlide / दक्षिण कश्मीर से हिजबुल मुजाहिद्दीन का लगभग पूरी तरह सफाया- डीजीपी

दक्षिण कश्मीर से हिजबुल मुजाहिद्दीन का लगभग पूरी तरह सफाया- डीजीपी

श्रीनगर 21 जनवरी।जम्‍मू कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि दक्षिण कश्‍मीर से आतंकवादी गुट हिजबुल मुजाहिद्दीन का लगभग पूरी तरह सफाया हो गया है।

श्री सिंह ने कल हिजबुल के तीन आतंकवादियों के मारे जाने को बड़ी सफलता करार देते हुए उन्‍होंने चेतावनी दी कि देश के विरूद्ध हथियार उठाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।उन्होने कहा कि..इस ग्रुप का सफाया हो जाना शोपिया की बेल्‍ट में लोगों के अंदर जो खौफ इन्‍होंने पैदा किया था पिछले कुछ अरसे में उसको काफी हद तक दूर करेगा। इतनी बड़ी सिविलियन किलिंग जो उन्‍होंने करी थी, उनके घर वाले चैन की सांस लेंगे, उनको राहत मिलेगी..।

उन्होने कहा कि मारे गये आतंकवादी गंभीर घटनाओं में शामिल थे और उनका मारा गया कमांडर वसीम वानी 2017 से सक्रि‍य था। उन्‍होंने कहा कि वसीम के विरूद्ध चार नागरिकों और चार पुलिसकर्मियों की हत्‍या समेत 19 मामले दर्ज हैं।

श्री सिंह ने कहा कि मारा गया एक और आतंकवादी आदिल बशीर शेख शोपियां के जैनपुरा का था और पूर्व विशेष अधिकारी था। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि वर्ष 2020 बेहतरीन आतंकवाद निरोधक कार्रवाईयों के साथ शुरू हुआ है, जिसमें हिजबुल के प्रमुख कमांडर नवीद बाबू की गिरफ्तारी शामिल है।