Thursday , June 13 2024
Home / MainSlide / समस्याओं को मेरिट पर काउंसिल से चर्चा कर निकालेंगे समाधान – सिंहदेव

समस्याओं को मेरिट पर काउंसिल से चर्चा कर निकालेंगे समाधान – सिंहदेव

रायपुर 01फरवरी।छत्तीसगढ़ के वाणिज्यक कर मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने कहा हैं कि जीएसटी के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के मेरिट पर काउंसिल से चर्चा कर समाधान निकालेंगे।

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) ने कल यहां  जीएसटी पर सेमिनार आयोजित किया।इसमें जीएसटी  के लाभ, चुनौतियां एवं आगे के मार्ग प्रशस्ति के उपाय पर विस्तृत चर्चा हुई।

मंत्री श्री सिंहदेव ने इस विषय पर होने वाली समस्याएं एवं उनकी चुनौतियां से कैसे बेहतर ढंग से निपटा जा सकता है, स्वीकार्य उपाय क्या हो इन्हें अपनाने की सलाह दी। उसके लिए उद्योगपतियों से विचार भी मांगे, जिससे वह जीएसटी काउंसिल के समक्ष इसे एकीकृत  कर रखेंगे।अधिवक्ता भीष्म आहलूवालिया ने कहा कि इसमें इज ऑफ डूइंग बिजनेस को ध्यान में रखकर जो-जो सुधार कार्य करने हैं उसका हम डिटेल देंगे, जिससे इस कार्य को करने के लिए या जीएसटी के साथ चलने के लिए जो आसान तरीके को अपनाया जा सके। जिसमें किसी भी व्यापारी को किसी भी तरह से तकलीफों का सामना ना करना पड़े।

छत्तीसगढ़ चैप्टर के चेयरमैन प्रदीप टंडन ने कहा कि इस तरह की वार्तालाप एवं चर्चा से किसी एक आईडियोलॉजी को जो व्यापारियों के लिए लाभप्रद हो उसका मार्ग प्रशस्त होता है। अंत में श्री टंडन ने उपस्थित सभी उद्योगपतियों, वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव, छग वस्तु एवं सेवाकर के प्रिंसिपल कमिश्नर बीबी महापात्रा, स्टेट जीएसटी कमिश्नर रमेश शर्मा, एवं इस विषय के विशेषज्ञ अधिवक्ता भीष्म आहलूवालिया विधिक सलाहकार एवं उपस्थित बंधुओं का आभार व्यक्त किया।