Thursday , June 13 2024
Home / MainSlide / राम मंदिर ट्रस्ट गठन के लिए मोदी को भाजपा नेताओं ने दी बधाई

राम मंदिर ट्रस्ट गठन के लिए मोदी को भाजपा नेताओं ने दी बधाई

रायपुर 05 फरवरी।छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बुधवार को लोकसभा में श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार को बधाई दी है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ‘श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ नाम से गठित ट्रस्ट भारतीय गौरव और सनातन सांस्कृतिक वैभव को ऊंचाइयों तक लेकर जाएगा और सैकड़ों वर्षों की दासता के दंश से भारतीय जनजीवन को मुक्त करेगा।

डॉ. सिंह ने कहा कि ट्रस्ट सर्वधर्मसमभाव की भावना और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की चिंतनधारा से अनुप्राणित राष्ट्रजीवन को दिशा देने का काम करेगा और श्रीराम मंदिर से सम्पूर्ण भारतीय समाज प्रेरणा ग्रहण कर राष्ट्र के नव-निर्माण की दिशा में अग्रसर होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन और मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करके भारतीय जनमानस की वर्षों की आकांक्षा को केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्ण किया है। ट्रस्ट के मार्गदर्शन में बनने वाले भव्य राममंदिर से भारतीय चिंतनधारा और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के आलोक में समूचे विश्व को शांति, सौहार्द्र और परस्पर सद्भाव के रास्ते आगे बढ़ने का सौभाग्य मिलेगा।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का पथ प्रशस्त करते हुए केन्द्र सरकार ने ट्रस्ट का गठन करके भारत के गौरवशाली इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा है। केन्द्र सरकार के ट्रस्ट गठन का स्वागत करते और इसके लिए बधाई देते हुए सुश्री पाण्डेय ने विश्वास व्यक्त किया कि केन्द्र सरकार की यह पहल भारत और भारतीयता की प्रतिष्ठा को दृढ़तापूर्वक स्थापित कर एक भारत-श्रेष्ठ भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी।