Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / आयकर अधिकारियों के 20 वाहनों को पुलिस ने किया जप्त

आयकर अधिकारियों के 20 वाहनों को पुलिस ने किया जप्त

रायपुर 28 फरवरी।कांग्रेस नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर,पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड एवं उद्योग विभाग के संचालक आईएएस अधिकारी अनिल टूटेजा के ठिकानों पर कल से छापे की चल रही कार्रवाई में इस्तेमाल किए जा रहे आयकर अधिकारियों के 20 वाहनों को पुलिस ने जप्त कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय ट्रैवल्स एजेन्सियों से आयकर विभाग द्वारा छापे के लिए बड़ी संख्या में वाहन किराए पर बुक किए गए थे।दिल्ली से छापे के लिए आई आयकर अधिकारियों की विशेष टीम के 20 वाहनों को रायपुर पुलिस ने मध्य रात्रि में नोपार्किंग के आरोप में कब्जे में ले लिया,और उन्हे थाने ले जाया गया।जिन वाहनों में चालक नही बैठा था उसमें लाक लगा दिया।

वाहन चालको एवं ट्रैवल्स एजेन्सियों के संचालकों ने रात्रि में ही जुर्माना अदा करने की पेशकश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला देते जुर्माना लेने से मना कर दिया।अभी तक सभी वाहन थाने में खड़े है।इसे कथित रूप से राज्य सरकार की ओर से जवाबी बदले की कार्रवाई माना जा रहा है।

भाजपा  सदस्य शिवरतन शर्मा ने विधानसभा में भी आज इस मामले को उठाया और आरोप लगाया कि आयकर अधिकारियों के काम में बाधा पैदा उत्पन्न किया जा रहा है।विधानसभा में उठने एवं मीडिया में छाए रहने पर दोपहर बाद जुर्माना लेकर सभी वाहनों को छोड़ दिया गया।