Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / परीक्षार्थियों की संभावित असुविधा के मद्देनजर राष्ट्रपति ने कार्यक्रम एक घंटे बढ़ाया

परीक्षार्थियों की संभावित असुविधा के मद्देनजर राष्ट्रपति ने कार्यक्रम एक घंटे बढ़ाया

बिलासपुर 01 मार्च।राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड और सीबीएसई की जारी परीक्षा में परीक्षार्थियों की संभावित असुविधा के मद्देनजर कल के अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को एक घंटे आगे बढ़ा दिया है।

राष्ट्रपति के निजी सचिव विक्रम सिंह ने बताया कि कल से प्रारंभ हो रही माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा और सीबीएसई की जारी परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति ने यह निर्देश दिया है।राष्ट्रपति ने यह निर्णय तब किया,जब उन्हे ज्ञात हुआ कि गुरू घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर के दीक्षांत समारोह के लिए निर्धारित समय सुबह 10 बजे कार्यक्रम शुरू होने से परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केन्द्र तक समय पर पहुंचने में परेशानी हो सकती है।

उन्होने बताया कि राष्ट्रपति पूर्व निर्धारित समय के एक घंटे बाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ भवन से रवाना होंगे।

उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा कल सुबह 9.30 से शुरू हो रही है। इस समय सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं, जो 10.30 बजे शुरू होती है, इनमें परीक्षार्थियों को आधा घंटे पहले अपने केन्द्र तक पहुंचना है।