Thursday , April 18 2024
Home / MainSlide / संसद में दिल्ली हिंसा को लेकर हुआ भारी हंगामा

संसद में दिल्ली हिंसा को लेकर हुआ भारी हंगामा

नई दिल्ली 02 मार्च।संसद के बजट सत्र अवकाश के बाद आज फिर शुरू होने पर विपक्षी सदस्यों के दिल्ली हिंसा पर चर्चा कराने को लेकर को लेकर भारी हंगामा किया ,जिससे दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित करना पड़ी।

लोकसभा की बैठक शुरू होते ही अध्‍यक्ष ओम बिरला ने बिहार के वाल्‍मीकि नगर से जनता दल यूनाईटेड सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया। महतो तीन बार बिहार विधान परिषद के सदस्‍य के अलावा ग्रामीण विकास मंत्री भी रहे थे।

शोक प्रस्ताव समाप्त होते ही आम आदमी पार्टी के पंजाब से सांसद भगवंत मान ने सदन में दिल्‍ली हिंसा पर  चर्चा की मांग की। इसके तुरन्त बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दिन के दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

उधर, राज्‍यसभा की बैठक शुरू होते ही सभापति एम. वेंकैया नायडू ने इस विषय पर विपक्षी सदस्‍यों के स्‍थगन प्रस्‍ताव का उल्‍लेख करते हुए कहा कि दिल्ली के उत्‍तर पूर्वी भाग में स्थिति सामान्‍य बनाने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर स्थिति सामान्‍य हो जाने के बाद चर्चा हो सकती है। ल‍किन कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी दलों, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी और अन्‍य दलों के सदस्‍य इस मुद्दे को उठाने की मांग पर जोर देते रहे।

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया कि तीन दिन तक चले दंगों के दौरान सरकार चुप रही।  सदन के नेता थावरचंद गहलोत ने उनकी टिप्‍पणी पर आपत्ति करते हुए कहा कि वहां स्थिति फिर सामान्‍य बनाने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। शोर-शराबा जारी रहने पर सभापति ने कार्यवाही दिन में दो बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी।