Monday , May 13 2024
Home / MainSlide / भारत में कोरोना वायरस-कोविड-19 के संक्रमण के दो नए मामले आए सामने

भारत में कोरोना वायरस-कोविड-19 के संक्रमण के दो नए मामले आए सामने

नई दिल्ली 02 मार्च।भारत में कोरोना वायरस-कोविड-19 के संक्रमण के दो नए मामलों का पता चला है। इनमें से एक मामला नई दिल्ली और दूसरा तेलंगाना का है।

संक्रमण के शिकार नई दिल्ली के व्यक्ति ने इटली की यात्रा की थी। वहीं तेलंगाना का यात्री दुबई की यात्रा कर चुका था। इन लोगों की यात्राओं का और विवरण प्राप्तर किया जा रहा है। इन दोनों मरीजों की हालत स्थिर है और इन पर बारीकी से निगाह रखी जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन ने आज यहां इसकी जानकारी पत्रकारों को देते हुए लोगों को ईरान, जापान, दक्षिण कोरिया और सिंगापुर जैसे देशों की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है तथा बुखार,गले की खराबी अथवा सांस लेने में समस्या‍ होने पर मरीज को निकट के चिन्हित चिकित्सालय में ले जाया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विदेश मंत्रालय ईरान में स्थित भारतीय दूतावास से लगातार संपर्क में हैं और वहां मौजूद नागरिकों के बारे में सभी आवश्यक जानकारी ली जा रही है। उन्हों ने बताया कि सरकार कोविड-19 के फैलाव से उत्पन्न हर समस्या से निपटने के लिए तैयार है और इसके लिए मंत्रियों का समूह लगातार निगरानी कर रहा है।