Tuesday , June 6 2023
Home / MainSlide / केन्द्र ने राज्यों को लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने के दिए निर्देश

केन्द्र ने राज्यों को लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने के दिए निर्देश

नई दिल्ली 23 मार्च।केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे कोरोना के चलते अपने यहां लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करें। सरकार ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि बहुत से लोग लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे निर्देशों का गंभीरता से पालन करें, ताकि वे स्वयं और उनके परिजन सुरक्षित रहें।

इससे पहले, केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से कहा था कि वे कोरोना प्रभावित 75 जिलों में आपात सेवाओं के अलावा सभी सेवाओं को बंद कर दें। इनमें दिल्ली, लखनऊ, गाज़ियाबाद, वाराणसी, कोलकाता, देहरादून, जयपुर, चेन्नई, मुम्बई, तिरुवनंतपुरम, बेंगलुरू, श्रीनगर, जम्मू, अहमदाबाद, गांधीनगर, चंडीगढ़ और विजयवाड़ा शामिल हैं।

श्री मोदी ने मीडिया से अनुरोध किया है कि वह लोगों को घर पर ही बने रहने के लिए संदेश देने का अभियान चलाए। उन्होंने आज विभिन्न संचार माध्यमों के प्रमुखों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में कहा कि इससे लोग मामले की गंभीरता को समझेंगे और लॉकडाउन को गंभीरता से लेंगे। प्रधानमंत्री ने मीडिय़ाकर्मियों से भी सभी तरह की सावधानी बरतने का अनुरोध किया।