Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में संक्रमित दो नए मरीज भर्ती,तीन हुए डिस्चार्ज

छत्तीसगढ़ में संक्रमित दो नए मरीज भर्ती,तीन हुए डिस्चार्ज

रायपुर 14 अप्रैल।छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरबा जिले के कटघोरा कस्बे से कोरोना से संक्रमण के दो नए मामले सामने आए है,जबकि तीन संक्रमित मरीजो को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कटघोरा कस्बे के पुरानी बस्ती इलाके के दो और लोगो के सैंपल जांच में पाजिटिव मिले है,जिनको अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर में भर्ती करवाया गया है।इनमें एक महिला एवं एक पुरूष है।इस बीच तीन संक्रमित मरीजो को ठीक होने के उपरान्त आज एम्स से डिस्चार्ज कर दिया।डिस्चार्ज किए जाने वाले तीनो कटघोरा कस्बे के ही निवासी है।

राज्य में दो नए मरीजो के भर्ती किए जाने तथा तीन को डिस्चार्ज किए जाने के बाद एम्स रायपुर में  भर्ती संक्रमित मरीजों की संख्या 20 रह गई है।एम्स में भर्ती सभी संक्रमित मरीज कटघोरा कस्बे के पुरानी बस्ती इलाके के ही निवासी है।इन सभी के तबलीगी जमात के एक संक्रमित बालक के सम्पर्क में आने के बाद संक्रमित होने की आशंका है।16 वर्षीय यह बालक चार दिन पहले ही एम्स से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुका है।

राज्य में संक्रमित कुल 33 मरीजों में से 13 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है।इनमें 11 एम्स रायपुर,एक मेडिकल कालेज राजनांदगांव एवं एक अपोलो बिलासपुर से डिस्चार्ज हुआ है।