Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / मध्यप्रदेश में नोवल कोरोना वायरस के 126 और नये मामले

मध्यप्रदेश में नोवल कोरोना वायरस के 126 और नये मामले

भोपाल 14 अप्रैल।मध्‍यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में नोवल कोरोना वायरस के 126 और नये मामले आने के बाद राज्‍य में संक्रमित लोगों की संख्‍या 730 हो गई है। वहां अब तक 50 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने बताया कि पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोनवायरस के लिए 1 हजार 171 लोगों का परीक्षण किया गया है। इनमें से 126 को कल रात तक प्राप्त रिपोर्ट में कोरोनोवायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। राज्य के कोरोनोवायरस प्रभावित जिलों में अब तक कुल 278 कन्टेनमेंट क्षेत्र बनाएं गए हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस संक्रमित की रोकथाम और मरीजों के उपचार की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा है कि वे कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए सुनियोजित रणनीति के तहत काम करें और पीड़ितों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने के प्रयास करें। उन्होंने कहा कि यह भी आवश्यक है कि उपलब्ध संसाधनों का विवेकपूर्ण उपयोग किया जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बड़े शहरों के अलावा, शिवपुरी, खरगोन, मुरैना, बड़वानी, विदिशा और रायसेन जिलों की स्थिति पर भी लगातार नजर रखने की जरूरत है।