Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / विशाखापटनम में गैस रिसाव से नौ मरे,200 बीमार

विशाखापटनम में गैस रिसाव से नौ मरे,200 बीमार

विशाखापटनम 07 मई।आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में गोपालापट्टनम के पास आर आर वेंकटपुरम गांव में स्थित पॉलीमर्स लिमिटेड कंपनी के संयंत्र से बड़े पैमाने पर स्‍टायरीन गैस के रिसाव से नौ लोगों की मौत हो गई और करीब दो सौ बीमार पड गये।

पुलिस के अऩुसार यह दुर्घटना आज तड़के हुई, जिससे संयंत्र के आसपास के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों पर इसका असर पड़ा। रिसाव के बाद बच्‍चों सहित ज्‍यादातर गांव वालों ने आंखों में जलन, सांस लेने में परेशानी, उल्‍टी आने और शरीर में चकत्‍ते पड़ने की शिकायत की।

जिले के प्रभारी मंत्री के कन्‍ना बाबू ने  किंग जॉर्ज अस्‍पताल के डॉक्‍टरों से बातचीत के बाद पत्रकारों को बताया कि सभी बीमार खतरे से बाहर हैं। करीब 60 लोगों को इस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होने बताया कि यह दुर्घटना उस समय हुई, जब संयंत्र के कुछ मजदूर लॉकडाउन की पाबंदियों के आंशिक रूप से हटने के बाद एक इकाई को फिर से चालू करने का प्रयास कर रहे थे।  जब रिसाव शुरू हुआ, तो कर्मचारियों ने पहले कदम के रूप में पानी का छिड़काव किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल और पुलिस के दस्‍ते दुर्घटना वाले इलाकों में सामान्‍य स्थिति बहाल करने में लगे हुए हैं।इस बीच  मुख्‍यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अस्‍पताल और दुर्घटनास्‍थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।