Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची बिलासपुर

पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची बिलासपुर

बिलासपुर 11मई।छत्तीसगढ़ के लगभग 1200 श्रमिकों एवं अन्य लोगों को प्रवासी श्रमिकों, विद्यार्थियों को लेकर गुजरात से आज पहली ट्रेन यहां पहुंची।

जिला प्रशासन बिलासपुर स्टेशन पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 80 मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगायी गई थी।ट्रेन से उतरने पर पहले सभी यात्रियों को हैंड सेनेटाइजर और मास्क दिया गया।उनका स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रीनिंग की गई। स्टेशन के गेट नं दो से दूसरे जिलों के लोगों को स्टेशन से बाहर निकाला गया।मजदूरों को रेलवे स्टेशन से बसों के द्वारा उनके गांव एवं जिलों में भेजने की व्यवस्था की गई जहां उन्हें क्वारांटाईन सेंटर में रखा जाएगा।

राज्य सरकार की अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों की छत्तीसगढ़ वापसी के लिए 15 स्पेशल ट्रेनें चरणबद्ध तरीके से चलाने का निर्णय़ लिया गया है।इन ट्रेनों में आने के लिए इन लोगों को राज्य सरकार द्वारा जारी लिंक में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार ने जिन 15 ट्रेनों को चरणबद्ध से चलाने का निर्णय़ किया है उनमें अहमदाबाद से बिलासपुर के लिए दो ट्रेन, विजयावाड़ा आन्ध्रप्रदेश से बिलासपुर एक ट्रेन, अमृतसर पंजाब से चांपा एक ट्रेन, विरामगम अहमदाबाद से बिलासपुर चांपा एक ट्रेन, लखनऊ उत्तरप्रदेश से रायपुर के लिए तीन ट्रेन, लखनऊ से भाटापारा के लिए दो ट्रेन, मुजफ्फरपुर बिहार से रायपुर एक ट्रेन, दिल्ली से बिलासपुर के लिए एक ट्रेन, मेहसाना गुजरात से बिलासपुर चांपा एक ट्रेन, हैदराबाद तेलंगाना से दुर्ग रायपुर होते हुए बिलासपुर दो  ट्रेन शामिल है।