Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल देश का इकलौता राज्य,जहां राजनीतिक हिंसा की संस्कृति- शाह

पश्चिम बंगाल देश का इकलौता राज्य,जहां राजनीतिक हिंसा की संस्कृति- शाह

नई दिल्ली/कोलकाता 09 जून।वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केन्‍द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज पश्चिम बंगाल मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की कड़ी आलोचना करते हुए उन्हे कथित राजनीतिक हिंसा की प्रवृत्ति के लिए जिम्मेदार ठहराया।

श्री शाह ने आज भाजपा की वर्चुअल जन-संवाद रैली को नई दिल्‍ली से संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्‍य है जहां राजनीतिक हिंसा की संस्‍कृति फल-फूल रही है।श्री शाह ने गरीबों के कल्‍याण की केन्‍द्र द्वारा संचालित आयुष्‍मान भारत स्‍वास्‍थ्‍य योजना में शामिल न होने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना की।

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाया। गृहमंत्री ने उड़ी और पुलवामा हमलों के बाद नरेन्‍द्र मोदी सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व में अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

श्री शाह ने कहा कि 70 साल से कई मुद्दे ऐसे थे जिनको कोई छूने की हिम्मत नहीं करता था। वो मुद्दे देश की एकता और अखंडता के साथ जुड़े थे। देश की सुरक्षा के साथ जुड़े थे। देश का हर नागरिक और बंगाल का तो हर नागरिक विशेषकर चाहता था कि कश्मीर के अंदर धारा 370 और 35 ए को हटा दिया जाए।