Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर की विकास से बदलेंगी तस्वीर- राजनाथ

जम्मू-कश्मीर की विकास से बदलेंगी तस्वीर- राजनाथ

जम्मू/नई दिल्ली 14 जून।वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि एनडीए सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर का आने वाले समय में इतना जोरदार विकास करेगी कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर के लोग भारत का हिस्‍सा बनने की मांग करने लगेंगे।

श्री सिंह ने आज जम्‍मू जनसंवाद रैली को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा आगामी पांच वर्षों में हम लोगों की कोशिश है, जम्‍मू-कश्‍मीर की तस्‍वीर इतनी बदल जाएगी कि पीओके के लोग भी आपसे रश्क करेंगे कि काश हम भी इस वक्‍त भारत में होते तो हमारे दिन भी बदल जाते।उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने कई क्रांतिकारी निर्णय लिए हैं और जम्‍मू-कश्‍मीर से संबंधित संविधान के अनुच्‍छेद 370 को निरस्‍त करने का फैसला भी इन्‍हीं में से एक है। उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बल आतंकवादियों को माकूल जवाब दे रहे हैं।

चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे पर श्री सिंह ने कहा कि दोनों देशों के बीच राजनयिक और सैन्‍य स्‍तर पर बातचीत जारी है। उन्होने कहा कि..जो विवाद भारत और चीन के बीच पैदा हुआ है। इस समय मिलिट्री लेवल पर बातचीत चल रही है। चीन ने भी यह इच्‍छा व्‍यक्‍त की  है कि बातचीत के दौरान ही इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। हम लोगों की भी कोशिश है कि मिलिट्री लेवल पर और डिप्‍लोमैटीक लेवल पर बातचीत के द्वारा इंडो चाइना के बीच जो इस समय टसल है। इसका समाधान निकाला जाए..।

रक्षा मंत्री ने विपक्ष को आश्‍वस्‍त किया कि केन्‍द्र सरकार सीमा पर गतिविधियों के बारे में संसद या किसी अन्‍य को अंधेरे में नहीं रखेगी और उपयुक्‍त समय पर विस्‍तृत जानकारी उनके साथ साझा की जायेगी।