Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / गलवान घाटी में शहीद जवान कुंजाम को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

गलवान घाटी में शहीद जवान कुंजाम को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

रायपुर, 18 जून। चीनी सैनिकों के साथ गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में शहीद छत्तीसगढ़ के जवान गणेश राम कुंजाम को आज यहां माना विमानतल पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

शहीद सेना के जवान श्री कुंजाम का पार्थिव शरीर आज यहां विशेष विमान से पहुंचा,जहां पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी गई। विमानतल पर ही शहीद को गॉड ऑफ ऑनर दिया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू,पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह,राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य कई सदस्य,पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल,रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर,मुख्य सचिव आर.पी.मंडल,पुलिस महानिदेशक डी.एम अवस्थी सहित अनेक जनप्रतिनिधि, सेना, प्रशासन, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिकों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।राज्यपाल अनुसुइया उइके की ओर से उनके परिसहाय अनंत श्रीवास्तव ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी।

श्री बघेल ने इस मौके पर कहा कि श्री कुंजाम ने देश के लिए शहादत दी है।उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।हम सब देश के साथ है, सेना के साथ है और जवानों के साथ है।श्री कुंजाम की स्मृति को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए उऩ्होने गांव की शाला का नामकरण उनके नाम पर करने की घोषणा की। उन्होने कहा कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी।उन्होने शहीद के पिता इतवारू राम कुंजाम को छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 20 लाख रूपए की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा।

विमानतल से हेलीकाफ्टर से शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके गृह ग्राम गिधाली कांकेर के लिए रवाना किया गया। जहां सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अन्तिम संस्कार किया जायेंगा।