Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / गहलोत ने विधायकों के साथ राजभवन पहुंचकर की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग

गहलोत ने विधायकों के साथ राजभवन पहुंचकर की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग

जयपुर 24 जुलाई। राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत समर्थक विधायकों और वरिष्‍ठ नेताओं के साथ आज दोपहर राजभवन पहुंचकर राज्‍यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और तुरन्‍त विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की।

राज्‍यपाल श्री मिश्र ने विधायकों से कहा कि उन्‍हें राज्‍य में मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र कानूनी राय लेनी है। राज्‍यपाल के आश्‍वासन के बाद भी कांग्रेस विधायक, निर्दलीय विधायक और सरकार का समर्थन कर रहे विधायक राजभवन में मौजूद हैं।

मुख्‍यमंत्री श्री गहलोत ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यदि राज्‍यपाल विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति दें तो बहुमत सिद्ध किया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि वे राज्‍यपाल के पत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उसके बाद अगली कार्रवाई का फैसला किया जायेगा।

राज्य में पिछले 12 दिन से जारी सियासी घटनाक्रम अब चरम पर पहुंच गया है। आज सुबह तक सबकी निगाहें उच्च न्यायालय के फैसले पर टिकी थी, जहां कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को दिये गये अयोग्यता संबंधी नोटिस का फैसला आना था। लेकिन शाम होते-होते राजनीति का केंद्र राजभवन हो गया। विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आज आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा।