Tuesday , September 17 2024
Home / MainSlide / मोदी ने मन की बात में कारगिल युद्द एवं कोरोना का किया उल्लेख

मोदी ने मन की बात में कारगिल युद्द एवं कोरोना का किया उल्लेख

नई दिल्ली 26 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मन की बात में आज कारगिल युद्द एवं कोरोना का मुख्य रूप से उल्लेख किया और करगिल विजय दिवस पर सभी देशवासियों की ओर से करगिल के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी।

श्री मोदी ने आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में कहा कि..आज 26 जुलाई है और आज दिन बहुत खास है।आज करगिल विजय दिवस है। 21 साल पहले आज के ही दिन करगिल के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था। करगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था। वो भारत कभी नहीं भूल सकता..।

उऩ्होने कहा कि.. पाकिस्‍तान ने बड़े-बड़े मंसूबे पाल कर भारत की भूमि हथियाने और अपने यहां चल रहे आंतरिक कलह से ध्‍यान भटकाने को लेकर दुस्‍साहस किया था। भारत तब पाकिस्‍तान से अच्‍छे संबंधों के लिए प्रयासरत था..।उन्होने कहा कि आज देशवासी करगिल विजय को याद कर रहे हैं और शहीदों को नमन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने देश के नौजवानों से शहीदों की शौर्य गाथा को लोगों से साझा करने का आग्रह किया।

श्री मोदी ने कोरोना का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत ने पिछले कुछ महीनों से एकजुट होकर जिस तरह कोविड-महामारी का मुकाबला किया है, उससे कई आशंकाएं गलत साबित हुई हैं।उन्होने कहा कि..आज हमारे देश में रिकवरी रेट अन्‍य देशों के मुकाबले बेहतर है। साथ ही हमारे देश में कोरोना से मृत्‍यु दर भी दुनिया के ज्‍यादातर देशों से काफी कम है,,।

उन्होने कहा कि कोरोना का खतरा टला नहीं है। कई स्‍थानों पर यह तेजी से फैल रहा है। हमें बहुत ही ज्‍यादा सतर्क रहने की जरूरत है। हमें ध्‍यान रखना है कि कोरोना अब भी उतना ही घातक है, जितना शुरू में था।

श्री मोदी ने कहा कि एक तरफ कोरोना के खिलाफ लड़ाई पूरी सजगता और सतर्कता के साथ लड़नी है तो दूसरी ओर कडी मेहनत से व्‍यवसाय में गति लाकर उसे नई ऊंचाई तक ले जाना है।प्रधानमंत्री ने संकट की इस घड़ी में पूरे देश को दिशा दिखाने वाले कुछ ग्रामीणों की सराहना की।