Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण मरीज़ हलाकान – संजीव

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण मरीज़ हलाकान – संजीव

रायपुर 07 फरवरी। आरटीआई एक्टिविस्ट एवं कांग्रेस कार्यकर्ता संजीव अग्रवाल ने आरोप लगाया हैं कि छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में लगभग पिछले दो महीने से प्रदेश के मरीज़ों को दवाइयाँ नहीं मिल रही हैं।

श्री अग्रवाल ने आज यहां जारी बयान में यह आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी अस्पताल मरीज़ों की सुविधा के लिए बनाए जाते हैं लेकिन जहाँ एक ओर पूरे देश में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार अपने सुशासन और चौमुखी विकास के लिए सुर्ख़ियाँ बटोरने में लगी हुई है वहीं दूसरी ओर उसी छत्तीसगढ़ में मरीज़ों को दवा तक उपलब्ध नहीं कराई जा पा रही है।

उन्होने इस लापरवाही के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है जिनके कारण सीजीएमएससी द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में पिछले लगभग दो माह से दवाइयाँ उपलब्ध नहीं करवाई जा रही हैं। मरीज़ों को निजी दवाइयों की दुकानों से बाजार भाव से दवाइयाँ ख़रीदनी पड़ रही हैं। अब प्रश्न यह है कि सरकारी अस्पताल में प्रायः आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति ही जाते हैं तो वे इतनी महंगी दवाइयाँ कैसे ख़रीदें?

श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस विषय पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है जिससे प्रदेश वासियों को लाभ मिले और मरीज़ों को दवाइयाँ उपलब्ध हो पाएँ।