Wednesday , February 8 2023
Home / MainSlide / पुलिस पब्लिक स्कूल का उद्देश्य संस्कारपरक शिक्षा देना – अवस्थी

पुलिस पब्लिक स्कूल का उद्देश्य संस्कारपरक शिक्षा देना – अवस्थी

रायपुर 16 फरवरी।पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज बसंत पंचमी के अवसर पर पुलिस पब्लिक स्कूल पहुंचकर शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया।

श्री अवस्थी ने इस अवसर पर कहा कि पुलिस पब्लिक स्कूल का उद्देश्य धन अर्जित करना नहीं अपितु संस्कारपरक शिक्षा देना है। जिससे यहां के बच्चे भविष्य में जीविकोपार्जन के साथ देश सेवा करें। इसमें स्कूल के शिक्षकों की कड़ी मेहनत है। बड़ी प्रसन्नता की बात है कि पुलिस पब्लिक स्कूल में शिक्षा के साथ संस्कार भी दिये जा रहे हैं। ये हमारे शिक्षकों की उपलब्धि है। क्योंकि बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कारवान बनाना बड़ी बात है। हमारा लक्ष्य होना चाहिये कि आगामी बोर्ड परीक्षा में स्कूल के छात्र-छात्राएं बेहतर प्रदर्शन करें।

श्री अवस्थी ने कहा कि बसंत पंचमी के दिन हम सभी को संकल्प लेना चाहिये कि स्कूल और यहां के बच्चों की प्रगति के लिये कड़ी मेहनत करेंगे। अभी सिर्फ 12वीं तक कक्षाएं संचालित हैं लेकिन स्कूल की ख्याति इतनी हो कि यहां कॉलेज संचालित हो। आज पुलिस पब्लिक स्कूल की इतनी ख्याति है कि यहां एडमिशन के लिये सभी अभिभावक प्रयास कर रहे हैं।

बसंत पंचमी के अवसर पर पुलिस पब्लिक स्कूल में मां सरस्वती पूजन किया गया। सरस्वती पूजन में प्रबंधक आईपीएस जितेंद्र शुक्ला, प्राधानाचार्या श्रीमती शनी मिश्रा भी उपस्थित रहीं।