Thursday , February 2 2023
Home / MainSlide / साठ साल से अधिक उम्र के लोगों को एक मार्च से लगेंगे कोरोना के टीके

साठ साल से अधिक उम्र के लोगों को एक मार्च से लगेंगे कोरोना के टीके

नई दिल्ली 24 फरवरी।केन्द्र सरकार ने कहा है कि साठ साल से अधिक उम्र के लोगों को एक मार्च से कोविड टीका लगना शुरू हो जायेगा। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग जिन्‍हें अन्‍य गंभीर बीमारियां हैं, उन्‍हें भी एक मार्च से टीका लगना शुरू हो जायेगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बताया कि यह टीका 10 हजार सरकारी अस्‍पतालों में निशुल्‍क लगाया जायेगा, जबकि 20 हजार निजी टीकाकरण केन्‍द्रों में लगाये जाने वाले टीकों की कीमत लोगों को स्‍वयं वहन करनी होगी।उन्होने कहा कि..47 के ऊपर जिनको को-मोरबिडिटी है डायबिटिज है, हार्ट है उसकी जो लिस्‍ट होगी, वो आएगी, हेल्‍थ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग देगा, तो वो 45 के ऊपर, लेकिन 60 के ऊपर कोई भी जिसको कोई बीमारी नहीं वो भी जाकर वैक्‍सीन ले सकता है..।

उन्होने बताया कि केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने पुदुच्‍चेरी में राष्‍ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश की है। उन्‍होंने कहा कि वी. नारायण सामी ने मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है और किसी भी अन्‍य पार्टी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है। उन्‍होंने बताया कि मंत्रिमंडल के फैसले को राष्‍ट्रपति के पास भेजा जायेगा और उनकी अनुमति से विधानसभा भंग की जायेगी।