Saturday , February 4 2023
Home / MainSlide / महाराष्ट्र में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों से राज्य सरकार चिन्तित

महाराष्ट्र में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों से राज्य सरकार चिन्तित

मुबंई 28 मार्च।महाराष्ट्र में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों की संख्या और इससे हो रही मृत्यु की दर में वृद्धि ने राज्य प्रशासन की चिंताए बढ़ा दी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज यहां कोविड कार्य बल के साथ संक्रमण के फैलाव को रोकने पर चर्चा की। उन्होंने लगातार अपील के बावजूद लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने और सार्वजनिक स्थलों तथा समारोह में सुरक्षित दूरी नहीं बनाए रखने पर असंतोष व्‍यक्‍त किया। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है और अगर जरूरत हुई तो एक बार फिर लॉकडाउन जैसी स्थिति हो सकती है।

उन्होने प्रशासन को निर्देश दिया कि अगर लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो सख्‍त ताला बंदी की तैयारी की जाय। राज्‍य टास्‍क फोर्स के साथ आज हुई एक बैठक में तीन दिनों के लिए राज्‍यभर में तालाबंदी की योजना बनाये जाने की चर्चा हुई।साथ ही इस प्रक्रिया की एसओपी तैयार करने का जिम्‍मा राहत और पुनर्वास प्रमुख सचिव को दिया गया ताकि लॉकडाउन योजनाबद्ध तरीके से लागू किया जा सके। इसके अलावा विशेष रूप से बुजुर्गों और गंभीर रोगियों के लिए प्राथमिकता के उपचार देने के टास्‍क फोर्स के सुझाव को भी सभी ने सहमति दी।