Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / मोदी ने सभी से की कोविड टीका लगवाने की अपील

मोदी ने सभी से की कोविड टीका लगवाने की अपील

नई दिल्ली 28 मार्च।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सभी से कोविड टीका लगवाने की अपील की है।

श्री मोदी ने आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम के जरिए यह अपील करते हुए कहा कि सभी के लिए यह गर्व की बात है कि भारत में विश्‍व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। उन्‍होंने कहा कि सौ वर्ष से अधिक उम्र के बहुत से लोगों ने टीके लगवाये हैं और घर के बुजुर्गों में टीके के प्रति उत्‍साह स्‍पष्‍ट रूप से नजर आता है। श्री मोदी ने कहा कि सभी को कोरोना से लड़ने का मंत्र याद रखना चाहिए कि दवाई भी, कड़ाई भी।

उन्होने कहा कि पिछले वर्ष मार्च में देशवासियों ने पहली बार जनता कर्फ्यू शब्‍द सुना और लोगों ने अनुशासन का अभूतपूर्व उदाहरण पेश किया।उन्होने कहा कि..इस महान देश की महान प्रजा की महाशक्ति का अनुभव देखिये, जनता कर्फ्यू पूरे विश्व के लिए एक अचरज बन गया था। अनुशासन का ये अभूतपूर्व उदहारण था, आने वाली पीढ़ियाँ इस एक बात को लेकर के जरुर गर्व करेगी। उसी प्रकार से हमारे कोरोना वारियर्स के प्रति सम्मान, आदर, थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना। आपको अंदाजा नहीं है कोरोना वारियर्स के दिल को कितना छू गया था वो, और, वो ही तो कारण है, जो पूरी साल भर, वे, बिना थके, बिना रुके, डटे रहे। देश के एक-एक नागरिक की जान बचाने के लिए जी-जान से जूझते रहे..।

श्री मोदी ने कहा कि यह बहुत ही सुखद संयोग है कि उन्‍हें 75वीं बार मन की बात करने का अवसर मिला है और इसी महीने पूरे देश में आजादी के 75 साल के अमृत महोत्‍सव की शुरूआत भी हो रही है।उन्होने स्‍मरण किया कि स्‍वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए अमृत महोत्‍सव उसी दिन से शुरू किया गया, जिस दिन दांडी मार्च शुरू हुआ था। यह महोत्‍सव 15 अगस्‍त 2023 तक जारी रहेगा।