Saturday , June 22 2024
Home / MainSlide / रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी कर उसकी कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार

रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी कर उसकी कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार

रायपुर 19 अप्रैल। छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने नर्सिंग होम में कोरोना संक्रमित मरीजो को लगने के लिए आए रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी कर उसकी कालाबाजारी करने वाले दो लोगो को गिरफ्तार किया है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी किए जाने की सूचना पर रायपुर साइबर सेल की टीम ने कमलेश साहू नामक युवक से सम्पर्क कर रेमडेसिविर इंजेक्शन को खरीदने का 14 हजार में सौदा किया।उसने इंजेक्शन देने के लिए मुजगहन थाना क्षेत्र में एक स्थान पर रूपए लेकर बुलाया। टीम के एक सदस्य ने जैसे ही रूपए देकर इंजेक्शन लिया,दूसरे ने पहुंचकर उसे हिरासत में ले लिया।उसने पूछताछ में बताया कि उसे इंजेक्शन दानी केयर हास्पिटल डून्डा का नर्सिंग स्टाफ डेविड मनहरे उपलब्ध करवाता है।

पुलिस ने मनहरे को जब हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने बताया कि मरीजो के परिजनों से वह दो डोज इंजेक्शन का मंगवाता था,इसमें से एक डोज लगा देता था और एक को अपने पास रख लेता था जिसे कमलेश के माध्यम से बेच देता था। पुलिस ने मनहरे के पास से दो इंजेक्शन,कालाबाजारी में इस्तेमाल होने वाले दो मोबाइल,49500 रूपए तथा कमलेश के पास से 45 हजार रूपए नगद बरामद किया है।

पुलिस ने औषधि अधिनियम समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर दोनो को आज जेल भेज दिया।गरफ्तार आरोपी कमलेश ने पिछले सप्ताह ही रेलवे अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ की नौकरी शुरू की थी।