Sunday , January 29 2023
Home / MainSlide / भूपेश ने अस्पतालों से की अपने संसाधनों का बेहतर से बेहतर उपयोग करने की अपील

भूपेश ने अस्पतालों से की अपने संसाधनों का बेहतर से बेहतर उपयोग करने की अपील

रायपुर 30 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिकित्सकों से अपने-अपने संस्थान में उपलब्ध संसाधनों का बेहतर से बेहतर उपयोग कर मरीजों को सुगमता से इलाज सुविधा का लाभ दिलाने की अपील की है।

श्री बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य में कोरोना महामारी से बचाव और नियंत्रण के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से चर्चा कर महत्वपूर्ण सुझाव लिए। उन्होंने स्वास्थ्य और चिकित्सा से जुड़े सभी लोगों को कोरोना महामारी की इस लड़ाई में महत्वपूर्ण फ्रंटलाइन वर्कर्स बताया। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात और संकट की घड़ी में मानवता की सारी उम्मीदें हमारे स्वास्थ्य और चिकित्सा से जुड़े हुए लोगों पर टिकी हुई है। इनमें निजी अस्पतालों का निजी डॉक्टरों की सेवा भी काफी प्रशंसनीय है।

उन्होने चिकित्सकों से अपने-अपने संस्थान में आवश्यक चिकित्सा उपकरणों को बढ़ाने सहित ऑक्सीजन प्लाण्ट आदि सुविधाओं के लिए भी आवश्यक पहल करने के संबंध में जोर दिया।उन्होने चिकित्सा संस्थानों की मांग पर वहां आवश्यक चिकित्सकीय सुविधाओं में बढ़ोत्तरी सहित प्रशिक्षित स्टाफ की व्यवस्था आदि के संबंध में शासन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इसके लिए उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य और अपर मुख्य सचिव गृह को शीघ्र आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

     स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने  भी चर्चा में भाग लिया।इस दौरान एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन एम. नागरकर ने चर्चा में भाग लेते हुए चिकित्सा संस्थानों से वैक्सीनेशन सहित आईसीयू तथा वेन्टीलेटर जैसे चिकित्सकीय सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कहा।