Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ पुलिस कोरोना संक्रमण के दौरान कर रही उल्लेखनीय कार्य – अवस्थी

छत्तीसगढ़ पुलिस कोरोना संक्रमण के दौरान कर रही उल्लेखनीय कार्य – अवस्थी

रायपुर 30 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिस के उल्लेखनीय कार्यों की सराहना करते हुए आज कहा कि ये बेहद ही कठिन समय है। जिसमें आप सभी को स्वयं का भी ख्याल रखना है और नागरिकों को सेवाएं भी प्रदान करनी है।

श्री अवस्थी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से बात की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिलों के अपर पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक और इंस्पेक्टर उपस्थित रहे। इस दौरान जिलों में पुलिस बल के वैक्सीनेशन, संक्रमण से बचाव एवं लॉकडाउन के संबन्ध में चर्चा की गई।

उन्होने कहा कि आप सभी फ्रंटलाइन में स्वयं खतरे में रहकर अपनी जान की परवाह किये बगैर लोगों को संक्रमण से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। लेकिन इस स्थिति में पुलिसकर्मियों को दोहरी भूमिका निभानी है जिसमें ड्यूटी के साथ साथ स्वयं का ख्याल रखते हुए अपने परिवार को भी संक्रमण से बचाना है।वरिष्ठ अधिकारी ड्यूटी में तैनात अधीनस्थों का पूरा ख्याल रखें, उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना होने पाए। गर्मी के मौसम में उन्हें पर्याप्त भोजन और चाय, पानी उपलब्ध होता रहे। ड्यूटी करते समय ध्यान दें कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य हो।

श्री अवस्थी ने सभी जिलों में पुलिसकर्मियों के वैक्सीनेशन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जो अभी तक वैक्सीनेशन नहीं कराए हैं, वे भी शीघ्र करा लें। वैक्सीनेशन से संक्रमण से बचाव हो रहा है और गम्भीर स्थिति से बचा जा सकता है। अठारह वर्ष से ऊपर के अपने परिजनों का भी वैक्सीनेशन जरूर कराएं। इस अवसर पर एआईजी राजेश अग्रवाल भी उपस्थित रहे।