Thursday , February 9 2023
Home / MainSlide / महाराष्ट्र के तीन जिलों में चक्रवाती तूफान से काफी नुकसान

महाराष्ट्र के तीन जिलों में चक्रवाती तूफान से काफी नुकसान

मुबंई 17 मई।भीषण चक्रवाती तूफान ताऊ ते के कारण महाराष्ट्र के कोंकण, सिंधुदुर्ग और रायगढ़ क्षेत्र में अत्यधिक बारिश और तेज हवाओं से नुकसान पहुंचा है।

राज्य में कम से कम छह लोगों की मौत और 13 अन्य घायल हो गए। घायलों में मुंबई से कम से कम चार लोग शामिल हैं। शहर के तीन लोगों के लापता होने की भी खबर है। रायगढ़ और सिंधुदुर्ग जिलों के अलावा मुंबई महानगर क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का सिलसिला जारी है।

मुंबई में, हवाई अड्डे से उड़ानों का संचालन रात 9 बजे तक बंद कर दिया गया है। लोकल ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा है। हमारी संवाददाता ने बताया है कि दादर, सायन, कुर्ला अंधेरी और मलाड में कुछ स्थानों पर जलभराव की खबर है। बांद्रा वर्ली सी लिंक के साथ अंधेरी और मलाड सब-वे दिन भर बंद रहे।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि कल दोपहर तक शहर और उपनगरों में 100-110  किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। मुंबई उपनगर के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा मुंबई में आज हवा की गति 114 किमी प्रति घंटे तक दर्ज की गयी, जो अब तक की दर्ज की गयी सबसे अधिक रफ़्तार है।