Monday , February 26 2024
Home / MainSlide / पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता डा.शक्राजीत नायक का निधन

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता डा.शक्राजीत नायक का निधन

रायपुर 29 मई।छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं तीन बार विधायक रहे कांग्रेस नेता डा.शक्राजीत नायक का आज यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।वह 75 वर्ष के थे।

डा.नायक कोविड से पीडित थे और राजधानी के एक निजी अस्पताल में उनका लगभग एक माह से उपचार चल रहा था।उनके विधायक पुत्र प्रकाश नायक के अनुसार डा.नायक ने कोरोना को मात दे दी थी लेकिन उपचार के दौरान उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।डा.नायक रायगढ़ जिले के निवासी थे।उऩका अन्तिम संस्कार पैतृक गांव में किया जायेगा।

डा.नायक पहली बार 1998 में भाजपा के टिकट पर अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य चुने गए थे। छत्तीसगढ़ निर्माण के कुछ समय बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए और तत्कालीन जोगी सरकार में जल संसाधन मंत्री बने।इसके बाद वह 2003 एवं 2008 में कांग्रेस के टिकट पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुने गए थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ.नायक के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है।उन्होने डॉ.नायक के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिवारजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की है।