Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / टीकाकरण की जागरुकता के लिए सोमवार से शुरू होगा जान है तो जहान है अभियान

टीकाकरण की जागरुकता के लिए सोमवार से शुरू होगा जान है तो जहान है अभियान

नई दिल्ली 19 जून।अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नक़वी ने कहा है कि देशभर में ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में कोरोना टीकाकरण की जागरुकता के लिए सोमवार से राष्‍ट्रव्‍यापी अभियान जान है तो जहान है शुरू होगा।

श्री नक़वी ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्‍य टीकाकरण के बारे में निहित स्‍वार्थी तत्‍वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों को रोकना और शंकाओं का निवारण करना है।उन्होने कहा कि अल्‍पसंख्यक मंत्रालय के साथ विभिन्‍न सामाजिक शैक्षिक संगठन, गैर-सरकारी संस्‍था और महिला स्‍व-सहायता समूह इस जागरुकता अभियान की शुरूआत करेंगे।उन्‍होंने कहा कि इस अभियान की शुरूआत उत्‍तर प्रदेश में रामपुर जि़ले से की जाएगी।

उन्होने कहा कि कुछ निहित स्‍वार्थी तत्‍व देश के कुछ हिस्‍सों में कोरोना टीका के संबंध में अफवाहें फैला रहे हैं और जनता के बीच शंकाएं पैदा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोग आम जनता के स्‍वास्‍थ्‍य और बेहतरी के दुश्‍मन हैं।श्री नक़वी ने कहा कि राज्‍य हज समिति, वक्‍फ बोर्ड, उनसे संबंधित संगठन, केंद्रीय वक्‍फ परिषद, मौलाना आज़ाद शिक्षण संस्‍थान, विभिन्‍न सामाजिक शैक्षिक संगठन, गैर-सरकारी संस्‍था, महिला स्‍व-सहायता समूह, नई रोशनी योजना के अधीन काम कर रहे संगठन, जान है तो जहान है अभियान में हिस्‍सा लेंगे।