Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया जल्द पूरी करने पर मोदी का जोर

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया जल्द पूरी करने पर मोदी का जोर

नई दिल्ली 24 जून।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया को जल्दी पूरा करना होगा ताकि वहां विधानसभा चुनाव कराए जा सकें और एक निर्वाचित सरकार का गठन हो सके।

जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ आज हुई बैठक के बाद श्री मोदी ने कई ट्वीट करते हुए कहा कि आज की बैठक जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास और वहां लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में एक सकारात्मक कदम रहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।

इससे पूर्व मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की अध्‍यक्षता की।बैठक में गुपकार गठबंधन में शामिल नेशनल कांफ्रेंस के नेता डॉक्‍टर फारूख अब्‍दुल्‍ला और उमर अब्‍दुल्‍ला, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता महबूबा मुफ्ती, गृहमंत्री अमित शाह, जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा, जम्‍मू कश्‍मीर भाजपा प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष रविन्‍द्र रैना और पीपुल्‍स कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष सज्‍जाद लोन ने हिस्सा लिया।

पांच अगस्त 19 को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 की कई उपधाराओं को खत्म करने के केन्द्र के फैसले के बाद कश्मीर के नेताओं के साथ सरकार की यह पहली बैठक थी।

बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि केन्द्र जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। जम्मू-कश्मीर के नेताओं की बैठक के बाद श्री शाह ने कई ट्वीट करते हुए कहा कि बैठक में जम्मू-कश्मीर के भविष्य पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि संसद में किए गए वायदे के अनुसार परिसीमन और शांतिपूर्ण चुनाव कराया जाना जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिए जाने के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज की बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण हुई।