Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / कोविड के खिलाफ एहतियाती उपायों में किसी तरह की ढील नहीं देने की अपील

कोविड के खिलाफ एहतियाती उपायों में किसी तरह की ढील नहीं देने की अपील

नई दिल्ली 09 जुलाई।केंद्र सरकार ने कोविड के खिलाफ एहतियाती उपायों में किसी तरह की ढील नहीं देने की अपील करते हुए कहा है कि खतरा अभी टला नहीं है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि पिछले कुछ दिनों में भीड-भाड वाली जगहों पर लोगों के सुरक्षित दूरी का पालन नहीं करने और बिना मास्‍क लगाये घूमने की जो तस्‍वीरें तथा वीडियो सामने आए हैं उस पर प्रधानमंत्री ने गहरी चिंता जताई है।श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा है कि हमारा काम लोगों में डर पैदा करना नहीं बल्कि उनसे पूरी सावधानी बरतने का अनुरोध करना है ताकि आने वाले समय में हम इस महामारी से निजात पा सकें और आगे बढ सकें।

श्री अग्रवाल ने इस मौके पर ब्रिटेन, रूस और बंगलादेश सहित कुछ ऐसे देशों का हवाला दिया जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ रहे हैं।उन्होने कहा कि लोगों को यह बात समझनी चा‍हिए कि ऐसा कोई काम नहीं किया जाए जिससे संक्रमण फैले। उन्‍होंने कहा कि प्रतिबंधों में ढील देने का यह मतलब नहीं है कि खतरा टल गया है। लोगों को कोविड से बचाव के नियमों का पालन करते रहना चाहिए।

कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति पर श्री अग्रवाल ने कहा कि देश में कोविड के दैनिक मामले लगातार कम हो रहे हैं और पिछले सात-आठ सप्‍ताह से स्‍वस्‍थ होने वालों की दर भी बढ रही है।