Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस विधायक के द्वारा मंत्री पर लगाए आरोपों पर विपक्ष ने किया हंगामा

कांग्रेस विधायक के द्वारा मंत्री पर लगाए आरोपों पर विपक्ष ने किया हंगामा

रायपुर 26 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों ने कांग्रेस विधायक वृहस्पति सिंह द्वारा स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव पर हत्या करवाने की आशंका जताने के कल लगाए गंभीर आरोपो की सदन की समिति से जांच करवाने की मांग को लेकर हंगामा किया,जिससे सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

भाजपा के वरिष्ठ सदस्य बृजमोहन अग्रवाल एवं अजय चन्द्राकर ने इस मसले को उठाया और कहा कि विधायक ने मंत्री पर काफी गंभीर आरोप लगाए है,इसलिए इस प्रकरण की जांच सदन की समिति से करवाई जाय।पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा कि यह प्रदेश के इतिहास में विशिष्ठ प्रकृति का मामला है,इसलिए विपक्षी सदस्य उत्तेजित है।

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने कहा कि अब तक विधायक ने इस मसले पर उन्हे कुछ नही बताया है,विपक्षी सदस्यों ने उन्हे बताया है इसलिए उन्होने उनकी बातों को सुना है।उन्होने डा.सिंह के कथन का जिक्र करते हुए कहा कि इस मसले पर उन्होने विपक्ष की बात सुनी है,पर सरकार की बात सुने बगैर कोई निर्णय नही दे सकता।प्राकृतिक न्याय का सिद्दान्त भी यहीं है।

भाजपा सदस्य श्री अग्रवाल ने कहा कि सबसे पहले जिसने आरोप लगाया हैं उनकी बात सुनी जाय फिर जिस मंत्री पर आरोप लगा है उनकी बात सुनी जाय।संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने इस पर ऐतराज जताते हुए कहा कि आसंदी को कैसे निर्देशित किया जा सकता है।विपक्ष इस मसले पर सरकार का बयान सुनने को तैयार नही है।भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही पहले पांच मिनट के लिए बाद में भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गई।

भोजनावकाश के बाद जब फिर कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के नेता धर्मलाल कौशिक ने फिर इस मामले का उल्लेख किया,जिस पर अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की ओर से कल इस मसले पर जवाब आयेगा।