Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसम्बर के तीसरे सप्ताह में आहूत किए जाने की संभावना

विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसम्बर के तीसरे सप्ताह में आहूत किए जाने की संभावना

रायपुर 30 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा के पांच दिवसीय मानसून सत्र का आज समापन हो गया। इसके साथ ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई। विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसम्बर के तीसरे सप्ताह में आहूत किए जाने की संभावना है।

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने समापन सम्बोधन में पक्ष विपक्ष के साथ ही सत्र को सम्पन्न करने में सहयोग करने वाले सभी अधिकारियों,पुलिस कर्मियों एवं कार्यवाही को जन जन तक पहुंचाने में योगदान के लिए पत्रकारों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सत्र में विभिन्न विषयों पर लगभग 27 घंटे चर्चा हुई।सत्र में ध्यानाकर्षण की कुल 244 सूचनाएं प्राप्त हुई,जिसमें 65 ग्राह्य हुई।

उन्होने बताया कि सत्र में स्थगन की कुल 94 सूचनाएं प्राप्त हुई,इसमें से एक विषय पर प्राप्त 14 सूचनाओं को चर्चा के लिए ग्राह्य किया गया।उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की यह कहते हुए सराहना की वह सदन में गतिरोध को समाप्त करने में उदार मन से तत्पर रहे।उन्होने विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसम्बर के तीसरे सप्ताह में आहूत किए जाने की संभावना जताई।

विधानसभा का यह सत्र सत्ता पक्ष के विधायक वृहस्पति सिंह के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव पर जान से मरवाने की साजिश करने का सदन से बाहर लगाए सनसनीखेज आरोप और उसके बाद मंत्री के इस मामले में सरकार द्वारा स्थिति स्पष्ट करने तक सदन में नही आने की वजह से दो दिन मचे गतिरोध फिर विधायक के सदन में खेद व्यक्त करने के बाद विवाद पर विराम के लिए याद किया जायेंगा।