Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / पाटन में सात अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का भूपेश ने किया लोकार्पण

पाटन में सात अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का भूपेश ने किया लोकार्पण

दुर्ग 02 अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र पाटन में सात शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का लोकार्पण किया।

श्री बघेल ने राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से पाटन विधानसभा क्षेत्र में संचालित इन सात स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में अधोसंरचना विस्तार के तहत स्वीकृत 7 करोड़ 25 लाख 66 हजार रूपए की लागत वाले कार्यों का भूमिपूजन भी किया।

श्री बघेल ने इस मौके पर दुर्ग जिले के सभी 16 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों में आज  से अध्ययन-अध्यापन के लिए कक्षाएं शुरू होने पर बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में भी बहुत बाधा आई। कोरोना काल के दौरान बच्चों ने धैर्य के साथ ऑनलाइन अपनी पढ़ाई जारी रखी। उन्होने कोरोना काल में पढ़ाई-लिखाई को लेकर स्कूली बच्चों के धैर्य, समझदारी व सहनशीलता की भी प्रशंसा की।मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारी सावधानी के कारण ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जीत मिली है। कोरोना संकट अभी खत्म नहीं हुआ है, आगे भी बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।

उन्होंने पाटन क्षेत्र में सात स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों में नवप्रवेशित बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में बीते वर्ष तीन अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू किए गए थे। इस सत्र से चार नए और अंग्रेजी स्कूल प्रारंभ किए जा रहे। इससे बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा अध्ययन की बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में 172 अंग्रेजी स्कूल शुरू किए जा रहे हैं।