Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / सिंहदेव ने की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिंहदेव ने की स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक

रायपुर 29 अगस्त।छत्तीसगढ़ मे नेतृत्व परिवर्तन की चल रही रस्साकशी के बीच लम्बे अर्से बाद दिल्ली से वापस लौटे मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने आज से अपने अधीनस्थ विभागों के कामकाज की समीक्षा बैठक शुरू कर दिया।

श्री सिंहदेव ने आज निवास कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कोरोना संक्रमण के घटते मामलों और टीकाकरण की स्थिति पर अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर की विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की उपलब्धता के साथ ही उसके प्रबंधन पर भी विभाग को तैयारियां रखनी चाहिए।

उन्होने बैठक में वायरोलॉजी लैब व हमर लैब की स्थापना और आयुष्मान व डॉ खूबचंद बघेल योजना की स्थिति के बारे में चर्चा कर इनके उचित क्रियान्वयन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये।इसके साथ ही विभाग में नई भर्ती और प्रमोशन के विषय पर भी चर्चा हुई। उन्होंने लैब और जांच केंद्र के संबंध में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सब हेल्थ सेंटर में खून की जांच की सुविधा आसानी से उपलब्ध करवाने की दिशा में सरकार काम कर रही है।जिससे अब ग्रामीणों को जिला अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि उनके सैंपल लेकर लैब भेजे जायेंगे और रिजल्ट भी ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया जाएंगे।

श्री सिंहदेव ने इस कार्य के लिए विभाग को छह महीने का लक्ष्य दिया है लेकिन अधिकारियों ने इस अवधि के अंदर ही कार्य पूरा करने का भरोसा दिलाया।इस बैठक में तीन मेडिकल कॉलेजों में अधोसंरचना विकास व अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के विषय में भी चर्चा की गई।