Friday , October 25 2024
Home / MainSlide / नोटबंदी एवं जीएसटी को लेकर राहुल ने फिर मोदी पर किया हमला

नोटबंदी एवं जीएसटी को लेकर राहुल ने फिर मोदी पर किया हमला

नई दिल्ली 30 अक्टूबर।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लागू करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सत्तारूढ़ भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि इन दो के जरिए देश की अर्थव्यवस्था पर प्रहार किए गए हैं।

श्री गांधी ने आज यहां पार्टी महासचिवों एवं विभिन्न राज्यों के प्रभारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह,राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नवी आजाद,पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम के साथ नोटबंदी और जीएसटी से देश के विभिन्न वर्गों को हो रही कठिनाइयों पर अलग-अलग बैठक करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इन दोनों मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी देश का मन नहीं समझ पा रहे हैं।

उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि सरकार 08 नवंबर को नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर जश्न क्यों मना रही है।उन्होंने कहा कि.. ‘मुझे नहीं समझ आ रहा कि जश्न मनाने जैसी क्या बात है ?’.उन्होने   कहा कि नोटबंदी के कारण लोग बुरी तरह परेशान हुए हैं।इस मामले में प्रधानमंत्री देश का मन नहीं समझ पाए है।उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था नोटबंदी के प्रहार को तो झेल गई, लेकिन वह जीएसटी को बर्दाश्त नहीं कर पाई।बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह ने अपनी उस टिप्पणी को दोहराया कि नोटबंदी ‘संगठित लूटपाट एवं कानूनी डाका’ है।