Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / उत्तराखंड में पिछले 12 घंटे से हो रही वर्षा

उत्तराखंड में पिछले 12 घंटे से हो रही वर्षा

देहरादून 18 अक्टूबर।उत्तराखंड में आज सुबह से ही व्‍यापक वर्षा हो रही है। कुछ जिलों में तेज वर्षा के कारण एहतियात के तौर पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

राज्य में 20 से अधिक स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई जबकि अधिकतर स्‍थानों पर मध्‍यम बारिश हुई है। वहीं, बद्रीनाथ, केदारनाथ, रूपकुंड, हेमकुंड, गुंजी और गंगोत्री के ऊंचे इलाकों में आज हल्की बर्फबारी के समाचार प्राप्‍त हुए हैं। उधर राज्‍य में कई स्‍थानों पर गांवों को जोड़ने वाली आंतरिक सड़कों से कुछ राष्ट्रीय राजमार्गा अवरुद्ध हुए हैं, जिन्हें संबंधित जिला प्रशासन द्वारा खोला जा रहा है।

खराब मौसम को देखते हुए केदारनाथ में 2 हजार तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराया गया है, जहां जिला प्रशासन द्वारा उनके लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों से टेलीफोन के माध्यम से बात की। उन्होंने जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में बारिश और सड़कों की स्थिति की हर घंटे रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चारधाम जाने वाले सभी श्रद्धालुओं से भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर एहतियात बरतने की अपील भी की है।