Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश,महंत,रमन एवं जोगी ने देवव्रत के निधन पर किया शोक व्यक्त

भूपेश,महंत,रमन एवं जोगी ने देवव्रत के निधन पर किया शोक व्यक्त

रायपुर 04 नवम्बर।छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट से विधायक देवव्रत सिंह के आकस्मिक निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत,पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह एवं जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी ने गहरा दुख व्यक्त किया हैं।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने  विधायक और पूर्व सांसद श्री सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ ने एक ऊर्जावान और लोकप्रिय जनप्रतिनिधि को खो दिया है। श्री सिंह का कम उम्र में निधन प्रदेश की राजनीति को अपूरणीय क्षति है।उन्होने श्री सिंह के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए, दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

विधानसभा अध्यक्ष डा.महंत ने श्री सिंह के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्री सिंह मृदुभाषी,सहज,सरल एवं मिलनसार थे।सांसद एवं विधायक के रूप में उन्होंने सदैव प्रदेश एवं क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया एवं उनके निराकरण के लिए प्रयासरत रहे।उन्हें संसदीय कार्यों की भी अच्छी  समझ थी इसलिए उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा में सभा के संचालन के लिये मनोनीत सभापति तालिका के  सदस्य के रूप भी अपनी भूमिका का कुशलता पूर्वक निर्वहन किया।उनके निधन से प्रदेश ने एक कर्मठ एवं ऊर्जावान जन प्रतिनिधि को खो दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने श्री सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्री सिंह एवं उनके परिवार के साथ मेरे व्यक्तिगत बेहद वात्सल्यपूर्ण संबंध हैं,उनका असमय निधन मेरी व्यक्तिगत क्षति हैं।उन्होने ईश्वर से प्रार्थना किया कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे,एवं परिजन को धैर्य प्रदान करे।

जनता कांग्रेस अध्यक्ष श्री जोगी ने कहा कि श्री सिंह के निधन के समाचार से पूरा प्रदेश स्तब्ध है।उनसे मेरे व्यक्तिगत सम्बंध 1998 से हैं। हमारी 25 दिन पहले ही मुलाक़ात हुई थी।हमेशा की तरह उन्होंने मेरा एक बड़े भाई की तरह मनोबल बढ़ाया था।इतने युवा, समझदार और अनुभवी नेता के अचानक चले जाने से छत्तीसगढ़ की राजनीति में एक बहुत बड़ा अधूरापन उत्पन्न हो गया है जिसको आसानी से भरा नहीं जा सकता है।मैं विशेष रूप से ईश्वर से रानी साहिबा विभा सिंह जी और उनके प्यारे बच्चों के लिए प्रार्थना करता हूँ कि वो उन्हें इस अपार संकट का सामना करने के लिए सम्बल और संयम दें।